Entertainment

When Zanjeer Director Prakash Mehra Chose Amitabh Bachchan For The Film, People Thought That He Had Gone Senile

When Zanjeer Director Prakash Mehra Chose Amitabh Bachchan For The Film, People Thought That He Had Gone Senile
Written by Arindam

Amitabh Bachchan in Zanjeer: फिल्म जंजीर (Zanjeer) अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के करियर की ब्रेकथ्रू फिल्म मानी जाती है. इस फिल्म के जरिए ही पहली बार अमिताभ बच्चन का सितारा चमका था और फिर वह बॉलीवुड में सक्सेस की सीढ़ियां चढ़ते चले गए. हालांकि, इस फिल्म के डायरेक्टर प्रकाश मेहरा (Prakash Mehra) ने जब इतनी बड़ी फिल्म में अमिताभ बच्चन को कास्ट किया था तो उन्हें कई ताने भी सुनने पड़े थे.

हाल ही में Etimes को दिए एक इंटरव्यू में प्रकाश मेहरा के बेटे और फिल्म प्रोड्यूसर पुनीत मेहरा ने अपने पिता से जुड़ी कई बातें शेयर की हैं. पुनीत ने बताया कि जंजीर की स्क्रिप्ट धर्मेंद्र प्रकाश मेहरा के पास लेकर आए थे. धर्मेंद्र किसी और फिल्म में बिजी थे इसलिए प्रकाश मेहरा ने 3500 रुपये में ये स्क्रिप्ट उनसे खरीद ली. वह राजकुमार के पास स्क्रिप्ट लेकर गए लेकिन वो इसे केवल हैदराबाद में शूट करना चाहते थे इसलिए बात नहीं बनी. फिर प्रकाश मेहरा ने देव आनंद को अप्रोच किया लेकिन बात नहीं बनी.

fe16bf8a2792c36b59e1a14b1544fb6b original

पुनीत ने कहा, कई टॉप हीरोज के साथ बात हुई लेकिन बात नहीं बनी. फिर एक दिन प्राण साहब ने पापा को कहा कि आप एक बार बॉम्बे टू गोवा देखिए, शायद आपको जंजीर का हीरो अमिताभ बच्चन में मिल जाए. दोनों ने साथ में फिल्म देखी और प्राण साहब ने मुझे बताया था कि एक सीन देखकर तो मेरे पिता जी खुशी से उछल पड़े थे और कहा था मिल गया. पुनीत ने ये भी कहा कि जब बिग बी को फिल्म के लिए चुना गया तो पिता के बारे में लोगों ने कहा कि वो गलत डिसीजन ले लिया है.

8d272f2de34fff83cabd4308d3291d09 original

यहां तक कि ये भी कहा गया कि वो सठिया गए हैं जो अनसक्सेसफुल एक्टर को फिल्म में ले रहे हैं. दरअसल, उस समय अमिताभ बच्चन की कोई फिल्म हिट नहीं हुई थी और उनका करियर डांवाडोल था.पुनीत ने ये भी बताया कि जंजीर बनाकर उनके पिता ने बहुत बड़ा रिस्क लिया था क्योंकि उनकी प्रॉपर्टी दांव पर लगी थी और मां के कहने भी गिरवी रखे गए थे.1973 में रिलीज हुई जंजीर बहुत बड़ी हिट साबित हुई थी.     

Sidhu Moose Wala: कौन थे पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला? जिनकी दिन दहाड़े गोली मारकर कर दी गई हत्या

Anek Box Office Collection: बॉक्स ऑफिस पर नहीं चला आयुष्मान खुराना की अनेक का जादू, दूसरे दिन की इतनी कमाई

About the author

Arindam

Leave a Comment