Entertainment

The Kashmir Files To Be Banned In Singapore Know The Reason

The Kashmir Files To Be Banned In Singapore Know The Reason
Written by Arindam
The Kashmir Files To Be Banned In Singapore Know The Reason

The Kashmir Files To Ban In Singapore: कश्मीर घाटी से हिंदुओं के पलायन पर बनी हिंदी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के सिंगापुर में रिलीज़ पर रोक लगाई जाएगी क्योंकि फिल्म को स्थानीय फिल्म वर्गीकरण दिशानिर्देशों के दायरे से बाहर माना गया है. सोमवार को एक खबर में यह बात कही गई. इन्फोकॉम मीडिया डवलपमेंट अथॉरिटी (आईएमडीए) ने संस्कृति, समुदाय और युवा मंत्रालय और गृह मंत्रालय के साथ एक संयुक्त वक्तव्य में कहा कि अधिकारियों ने हिंदी भाषा की इस फिल्म को सिंगापुर के फिल्म वर्गीकरण दिशानिर्देशों के मानकों से परे पाया है.

अधिकारियों ने चैनल न्यूज एशिया से कहा, ‘‘फिल्म मुस्लिमों के एक तरफा और उकसावे वाले चित्रण और कश्मीर में संघर्षों में हिंदुओं के उत्पीड़न को दर्शाने की वजह से वर्गीकरण के दायरे में नहीं आती.’’ उन्होंने कहा कि फिल्म वर्गीकरण दिशानिर्देशों के तहत सिंगापुर में नस्लीय या धार्मिक समुदायों के लिए निंदात्मक किसी भी सामग्री को अनुमति नहीं है.

13 मई को ओटीटी पर रिलीज़ होगी फिल्म

बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने के बाद अब ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म 13 मई को हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषाओं में ओटीटी पर रिलीज होने वाली है. इस फिल्म ने देश में अब तक 252.50 करोड़ रुपये का दमदार कारोबार किया है. हालांकि फिल्म को लेकर विवाद भी हुआ, लेकिन बड़ी तादाद में लोग इसे देखने थिएटर पहुंचे. बॉक्स ऑफिस पर लंबे वक्त तक इस फिल्म का दबदबा रहा और कई बड़ी फिल्मों को इसकी वजह से नुकसान उठाना पड़ा.

फिल्म को विवेक अग्निहोत्री ने लिखा और निर्देशित किया है. फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, भाषा सुंबली और दर्शन कुमार मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म का निर्माण जी स्टूडियोज और तेज नारायण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा किया गया है.

Prithviraj के ट्रेलर लॉन्च पर अक्षय कुमार बोले- लोगों को इतिहास के बारे में कुछ भी नहीं पता, हैरानी है कि…

Bhabi Ji Ghar Par Hain: जब स्विमसूट पहनने पर ट्रोल हो गई थीं अंगूरी भाभी, सोशल मीडिया पर यूं दिया था करारा जवाब

About the author

Arindam

Leave a Comment

%d bloggers like this: